कुरुक्षेत्र से 1.5 किलो विस्फोटक बरामद, एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली, सावधान रहें, सुरक्षित रहें

नई दिल्ली, नेशनल न्यूज कॉज़, स्वतंत्रता दिवस से पहले कुरुक्षेत्र को दहलाने की साजिश को हरियाणा STF ने बेनकाब किया है. सुरक्षा एजेंसियां लगातार स्वतंत्रता दिवस के आसपास आतंकी गतिविधियों की साजिश की शंका जाहिर कर चुकी हैं.
STF अंबाला की टीम एक आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसके पास करीब डेढ़ किलो विस्फोटक सामग्री बरामद की है. उसके पास से देसी बम्बनुमा वस्तु, टाइमर और डेटोनेटर भी मिला है.

RDX का इस्तेमाल

एसटीएफ की टीम ने कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में जीटी रोड पर मिले विस्फोटक के साथ पंजाब के तरनतारण जिले के रहने वाले शमशेर सिंह को गिरफ्तार किया है. जिले के डीएसपी ने बताया कि ये RDX बनाने में हाइली एक्सप्लोसिल का इस्तेमाल किया गया है. इस विषय पर पुलिस अधिकारियों ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

पुलिस जांच जारी

जानकारी के अनुसार, इस विस्फोटक को यहां से कोई और उठाने वाला था और उसके बाद इसका क्या किया जाना था, इसकी जानकारी पुलिस को शमसेर सिंह से हासिल करनी है, जिसके लिए उसे रिमांड पर लिया जाएगा ताकि उसका नेटवर्क खंगाला जाए. आरोपी शमशेर सिंह को शुक्रवार को कोर्ट में पेश करके पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा. उसके खिलाफ थाना शाहबाद में मामला दर्ज कर लिया गया है. इससे पहले करनाल से भी चार संदिग्ध आतंकियों को पुलिस ने पकड़ा था. इन चारों का संबंध बब्बर खालसा इंटरनेशनल से था.
 
पाकिस्तान के द्वारा लगातार ड्रोन से आपत्तिजनक सामाग्री और हथियार भारतीय सीमा में भेजने की कई खबरें मिल रही है. ऐसे समय में ये खबर और चिंताजनक है. नेशनल न्यूज़ कॉज सभी पाठको से निवेदन करता है कि आप अपने आस पास कोई भी संदिग्ध वस्तु देखें तो तुरंत पुलिस को सूचित करे, ऐसे स्थान से दूर ही रहे खुद किसी भी चीज की जांच पड़ताल शुरू न करें. 

आशुतोष पाण्डेय
संपादक नेशनल न्यूज़ कॉज 

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Farmer Protest: किसान आन्दोलन के 35 दिन 7 वें दौर की बात, 2021का स्वागत किसान सड़कों पर ही करेंगे

21 साल से पहले नहीं कर पायेंगे बेटियों की शादी, जल्द कानून बनाने की तैयारी: Exclusive

वन महोत्सव: एक प्रयास बेहतर कल की ओर केंद्रीय विद्यालय रोहिणी सेक्टर 25 में 250 वृक्ष लगाए गए